नोटबंदी में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को मिलेंगे 2-2 लाख रुपए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई नोटबंदी से परेशान और दुःखी होने वाले लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया गया है। जिसके तहत नोट बंदी में मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। 

लखनऊ । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने प्रदेश के लोगों को राहत देने वाला बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि नोटबंदी के कारण उत्तर प्रदेश में मरने वाले लोगों के परिजनों को दो- दो लाख रुपए की मदद की जाएगी। उन्होंने इस फैसले के साथ ही अलीगढ़ की रजिया के परिजनों को भी पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की। बताना होगा कि रजिया की मौत भी नोटबंदी के कारण ही हुई थी। 

 

 उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने अलीगढ़ निवासी रजिया पत्नी अकबर हुसैन के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया और  मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। 

 

प्रवक्ता के मुताबिक कारखाने से मजदूरी के रूप में प्राप्त 500-500 के छह नोट बदलवाने के लिए अपने नजदीकी बैंक में लगातार तीन दिन तक रजिया कोशिश करती रहीं, लेकिन तीन दिन तक नोट नहीं बदलवा पाने के कारण निराश होकर आर्थिक रूप से परेशानी होने पर अपने आप को आग लगा ली, जिसके कारण दौराने इलाज उनकी मौत हो गई। 

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *