भाजपा के फायरब्रांड नेता की इस शैली से मोदी समर्थकों की उड़ी नींद

0
300

एक अप्रत्‍याशित राजनीतिक घटनाक्रम के तहत भाजपा के फायरब्रांड नेता विनय कटियार मुलायम सिंह यादव का पैर छूते दिखे। दरअसल, संसद के बजट सत्र के दौरान मुलायम सिंह संसद से बाहर निकल रहे थे। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता भी उस वक्‍त वहीं संसद परिसर में मौजूद थे।

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और फायरब्रांड वक्‍ता विनय कटियार की राज्‍यसभा की सदस्‍यता समाप्‍त हो रही है। कटियार संसद के बाहर खड़े थे। उसी वक्‍त मुलायम सिंह यादव संसद से बाहर निकल रहे थे, कटियार ने झट से उनका पैर छूकर उनका अभिवादन किया।
एक अप्रत्‍याशित राजनीतिक घटनाक्रम के तहत भाजपा के फायरब्रांड नेता विनय कटियार मुलायम सिंह यादव का पैर छूते दिखे। दरअसल, संसद के बजट सत्र के दौरान मुलायम सिंह संसद से बाहर निकल रहे थे। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता भी उस वक्‍त वहीं संसद परिसर में मौजूद थे। उन्‍होंने मुलायम सिंह यादव को वहां से निकलते देखा तो उनका पैर छूकर अभिवादन किया। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के दिग्‍गज नेता भी मुस्‍कुराते दिखे। दोनों नेताओं ने एक दूसरे का हालचाल भी लिया। उस वक्‍त मुलायम सिंह के साथ सपा नेता और सांसद धर्मेंद्र यादव भी मौजूद थे। राजनीति के अखाड़े में दोनों नेता अलग-अलग विचारधाराओं का प्रतिनिधित्‍व करते हैं, इसके बावजूद शिष्‍टाचार निभाना नहीं भूलते। बता दें कि विनय कटियार बीजेपी के राज्‍यसभा सदस्‍य के रूप में रिटायर हो रहे हैं।

राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे तकरीबन 60 सदस्यों को बुधवार (28 मार्च) को विदाई दी गई। इस मौके पर सभापति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सदन के नेता अरुण जेटली और विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने उनके योगदान की सराहना की। इस दौरान कई सदस्यों ने सदन में अक्सर होने वाले हंगामे पर अफसोस जताया। राज्‍यसभा के उपसभापति पीजे. कुरियन, सदन के नेता अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के अलावा मनोनीत सदस्य रेखा तथा सचिन तेंदुलकर का कार्यकाल समाप्‍त हो रहा है। हालांकि, इनमें से जेटली, रविशंकर प्रसाद समेत कई अन्‍य नेताओं का फिर से राज्‍यसभा के लिए निर्वाचन हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here