राज्यपाल और मुख्यमंत्री की परेड के बीच खाने में जुटे अफसर, जूनियर देखकर हुए हैरान

0
276

लखनऊ | उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को पुलिस वीक कार्यक्रम के दौरान रैतिक परेड का आयोजन किया गया। इस परेड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूबे के राज्यपाल राम नाईक पहुंचे थे। मगर इस दौरान यहां कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी आमतौर पर वरिष्ठ पुलिस अफसरों से उम्मीद नहीं की जाती है
दरअसल समारोह के दौरान जब राष्ट्रगान बजना शुरू हुआ, तो मुख्यमंत्री, राज्यपाल, डीजीपी समेत सभी लोग सावधान की मुद्रा में खड़े थे, मगर पास में ही स्थित फूड कोर्ट में कुछ पुलिस अधिकारी लजीज खाने का आनंद लेते नजर आए। उनके आसपास खड़े और भी कई अफसर राष्ट्रगान के बजने के बावजूद इधर-उधर घूमते और अपनी पसंद की डिश ढूंढते नजर आ रहे हैं। विडियो में दिख रहे लगभग सभी अफसर सीनियर आईपीएस हैं।

बता दें कि गुरुवार को आयोजित रैतिक परेड के मौके पर 49 पुलिसकर्मियों को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुलिस लाइन में आयोजित इस कार्यक्रम में अधिकारियों को वीरता के लिए पुलिस पदक और विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित किया गया। इनमें से कई लोग सेवानिवृत भी हो चुके हैं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल राम नाईक ने कहा, ‘इस परेड के आयोजन के लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं। आप सभी की मेहनत के बाद यह सम्मान देने का समय आता है। पिछले एक वर्ष में 91 प्रतिशत अपराधियों को सजा हुई। यह गर्व की बात है।’ उन्होंने इस मौके पर पुलिस परेड का निरीक्षण भी किया। उनके साथ पुलिस महानिदेशक भी मौजूद थे। गौरतलब है कि गुरुवार को पुलिस वीक समारोह का तीसरा दिन था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here