एससी-एसटी को लुभाने पीएम नरेंद्र मोदी ने चली बड़ी चाल, 21 दिनों तक 20,844 गांवों के लिए बनाया ये प्लान

0
282

भाजपा संसदीय दल की बैठक में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया और पार्टी सांसदों एवं मंत्रियों से दलितों एवं आदिवासियों की अच्छी खासी आबादी वाले गांव में जाने को कहा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर संसदीय प्रक्रिया का स्तर नीचा गिराने का आरोप लगाया है। भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दल कांग्रेस के रवैये के कारण संसद के बजट सत्र में कोई कामकाज नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सदस्यों के इस रवैये के खिलाफ बीजेपी के सांसद 12 अप्रैल को देशभर में अनशन करेंगे। बता दें कि संसद की कार्यवाही आज अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई। बजट सत्र के दूसरे हिस्से में कई मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण कोई कामकाज नहीं हो सका ।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया और पार्टी सांसदों एवं मंत्रियों से दलितों एवं आदिवासियों की अच्छी खासी आबादी वाले गांव में जाने और सरकार की जन कल्याण योजनाओं की जानकारी देने को कहा। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा समावेशी राजनीति कर रही है जबकि विपक्ष विभाजनकारी एवं नकारात्मक राजनीति कर रहा है क्योंकि वह हमारी पार्टी के उत्थान से हताश हो गया है।

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने बजट सत्र में संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी और इस तरह से लोगों के जनादेश का निरादर किया और लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया। सूत्रों ने बताया कि मोदी ने कहा कि वे जब राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे, जब विपक्षी सदस्यों ने उनके आगे एक तरह से घेरा बना दिया और प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान इस प्रकार का कार्य अभूतपूर्व है। दलितों के विरोध प्रदर्शन के मुद्दे पर विपक्षी दलों द्वारा सरकार को घेरने के प्रयासों के बीच मोदी ने कहा कि भाजपा सांसद एवं अन्य नेता 14 अप्रैल से 5 मई के बीच 20,844 ऐसे गांवों में रात गुजारेंगे जहां अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय की आबादी 50 प्रतिशत से अधिक है और उन्हें केंद्र की विभिन्न जनकल्याण योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे ।

कुमार ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास यात्रा का भी आयोजन करेगी। आज भाजपा का 38वां स्थापना दिवस होने के बीच मोदी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम एवं लोगों के आशीर्वाद से भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी है। उन्होंने सभी दिवंगत नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को भी नमन किया। उन्होंने कहा कि पार्टी का स्थापना दिवस कार्यकर्ताओं को सर्मिपत है जिन्होंने भाजपा को मजबूत बनाने के लिये बलिदान दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा समाज को जोड़ने के लिये काम कर रही है, जबकि विपक्ष इसे बांटने का प्रयास कर रहा है। भाजपा ने तय किया है कि पार्टी 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती से लेकर 5 मई तक ग्राम स्वराज अभियान चलायेगी । इसके अलावा 11 अप्रैल को समाज सुधारक ज्योति बा फुले की जयंती को समता दिवस के रूप में मनायेगी। उन्होंने जोर दिया कि भाजपा के सभी सांसदों को 14 अप्रैल को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन करने की जरूरत है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here