IPL-11@ ड्वेन ब्रावो ने मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीनी जीत, चेन्नै सुपर किंग्स की बेजोड़ वापसी

0
75

मुंबई | आईपीएल-11 के ओपनिंग मैच में ड्वेन ब्रावो (30 गेंद में 68 रन, 3 चौके और 7 छक्के) ने बेजोड़ फिफ्टी लगाकर युवा स्पिनर मयंक मारकंडे (23/3) और हार्दिक पंड्या (24/3) की मेहनत पर पानी फेरते हुए मुंबई इंडियंस के जबड़े से जीत छीन ली। दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही चेन्नै सुपर किंग्स ने इस मुकाबले में 1 विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब में चेन्नै की टीम ने 169 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। चेन्नै को जीत के लिए जब सिर्फ 7 रन की जरूरत थी तब ब्रावो आउट हो गए। बचा हुआ काम केदार जाधव ने पूरा किया। उन्होंने अंतिम ओवर कर रहे मुस्तफिजुर की चौथी बॉल पर छक्का और फिर चौका लगाकर चेन्नै का जीत दिला दी।
166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नै सुपर किंग्स की टीम को ओपनर शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू ने अच्छी शुरुआत दी। हालांकि, 27 रनों के टीम स्कोर पर हार्दिक पंड्या को बड़ी हिट लगाने के चक्कर में शेन वॉटसन लुइस के हाथों सीमारेखा के पास कैच आउट हो गए। वह 14 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सुरेश रैना (4) को भी हार्दिक ने आउट किया। रैना का कैच क्रुणाल ने लपका।

42 रन के ही टीम स्कोर पर चेन्नै को तीसरा झटका अंबाती रायुडू के रूप में लगा। मयंक मारकंडे की गेंद पर पगबाधा होने वाले इस बल्लेबाज ने 19 गेंदों में 4 चौके की मदद से 22 रन बनाए। मारकंडे के दूसरे शिकार कप्तान एमएस धोनी बने। वह सिर्फ 5 रन बनाकर पगबाधा आउट हुए। चेन्नै की टीम संभलती इससे पहले ही मुस्तफिजुर रहमान ने अटैक पर आते ही रविंद्र जडेजा को सूर्यकुमार के हाथों लपकवा दिया। वह 13 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए।

उसे सबसे बड़ा झटका 13वें ओवर में लगा। मांसपेशियों में खिंचाव के चलते केदार जाधव (14) रिटायर्ड हर्ट हो गए। नए बल्लेबाज दीपक चाहर बड़ी हिट लगाने के चक्कर में आगे बढ़े और मौका मिलते ही ईशान किशन ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। दीपक बिना खाता खोले आउट हुए। हरभजन सिंह मिशेल मेक्लेनगन के शिकार बने। वह सिर्फ 8 रन बना सके।

मुंबई इंडियंस की पारी का रोमांच
इससे पहले मुंबई इंडियंस ने चेन्नै सुपर किंग्स के सामने 166 रन का लक्ष्य रखा। एक समय मुंबई के लिए इस स्कोर पर पहुंचना मुश्किल लग रहा था, लेकिन क्रुणाल पंड्या के 22 बॉल पर नाबाद 41 रन की शानदार पारी की बदौलत मुंबई 4 विकेट खोकर 165 रन बना पाई। क्रुणाल पंड्या की आतिशी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जमाए। हार्दिक पंड्या 20 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद लौटे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here