Good_News @जियो ने किया एक और बड़ा धमाका, IPL मैचों में ग्राहकों को मिलेगी ये शानदार सुविधा

0
107

कटेगी चाँदी @ जियो के इस ऑफर से यूजरों की होगी बल्ले-बल्ले, मैच का लेंगे जमकर मजा

नई दिल्लीः जियो अपने ग्राहकों को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। दिल्ली और मुंबई में होने आईपीएल मैचों के दौरान जियो ग्राहकों को 5जी की सुविधा मिलेगी। ग्राहकों को ये सुविधा देने के लिए जियो ने खास योजना बनाई है। मैचों के दौरान रिलायंस स्टेडियम में अडवांस में 4जी एमआईएमओ स्थापित करेगा। फिलहाल ये सुविधा सिर्फ दिल्ली और मुंबई के स्टेडियम में ही मिल पाएगी।

दिल्ली और मुंबई में होने वाले मैचों के दौरान रिलायंस स्टेडियम में बड़ी एमआईएमओ यूनिट के जरिए प्री-5 जी से कनेक्ट करेगा। फिलहाल ये स्पीड़ जियो ग्राहकों को नहीं मिल रही है। ग्राहक इस सुविधा के मिलने से काफी उत्सुक हैं। इस सुविधा के लिए ग्राहकों से कोई अलग से चार्ज नहीं किया जाएगा। स्टेडियम में एक बड़ी एमआईएमओ की यूनिट 30MHz लगी होगी जो बड़े स्टेडियम में हाई यूजर डेन्सिटी में पांच गुना ज्यादा क्षमता से काम करती हैं। बताया जा रहा है कि स्टेडियम में अलग-अलग वायरेल ब्रॉडबैंड सॉल्यूशंस से कनेक्टेड रहेंगे। बता दें, इस तरह की तकनीक का इस्तेमाल वाई-फाई, मॉल में किया जाता है।

आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार हो रहा है जब स्टेडियम में इस तरह की सुविधा दी जा रही है। जियो से पहले एयरलेट इस तकनीक पर काम कर चुका है। एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, इंदौर, जयपुर, बेंगलुरु और चेन्नै में होने वाली आईपीएल मैचों के लिए के स्टेडियम में MIMO टेक्नॉलजी लगाने की घोषणा पहले ही कर दी थी। सात अप्रैल को पहले मैच के दौरान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एयरटेल के MIMO यूनिट ने काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here