प्यासे को पानी पिलाना ईश्वरीय सेवा से बड़ा पुण्य : राजावत

0
394

ग्वालियर। भीषण गर्मी के इस मौसम में जब लोग बूंद -बूंद पानी के लिए मोहताज हो रहे हों, ऐसे में हजारों लोगों को शीतल जल उपलब्ध कराना किसी परोपकार से कम नहीं है। वह भी बिल्कुल मुफ्त। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि कि प्यासे को पानी पिलाना ईश्वरीय सेवा से बड़ा पुण्य का काम है। यह बात भारत स्काउट एवं गाइड की राज्य उपाध्यक्ष रेशू राजावत ने कही।
वे रेलवे स्टेशन पर भारत स्काउट एवं गाइड की ओर से दो माह के लिए शुरू किए गए निःशुल्क शीतल पेयजल सेवा शिविर के शुभारंभ अवसर पर बोल रही थीं।
उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड सदैव सेवा के प्रति समर्पित रहते हैं। उन्हें अनुशासन का पाठ पढ़ाने के साथ ही सेवा का भाव भी सिखाया जाता है। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण लोग रेलवे स्टेशन पर देख सकेंगे। जहां स्काउट गाइड के सदस्य निस्वार्थ भाव से निःशुल्क जल सेवा करेंगे।
जिला मुख्य आयुक्त बृजेंद्र सिंह जादौन लालजी ने कहा कि गंगा-जमुनी तहजीब के इस शहर में स्काउट एवं गाइड की ओर से रेलवे यात्रियों के लिए प्रशंसनीय एवं अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है। यह सेवा 30 जून तक निरंतर जारी रहेगी। जिला शिक्षा अधिकारी आरएन नीखरा ने भी विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम का संचालन संभागीय अधिकारी सुखदेव सिंह चैहान ने किया। इस दौरान संगठन आयुक्त शंकर सिंह, सचिव एसडी उपाध्यक्ष, प्रताप माहौर, सुरेन्द्र भदौरिया, प्रदीप गर्ग एवं साधना अग्निहोत्री प्रमुख रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here