एचसीएल टेक्नोलॉजीज़ के सीएफओ अनिल चानना दिसंबर में होंगे रिटायर

नई दिल्ली। आईटी इंडस्ट्री की जानी-मानी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज़ के मौजूदा सीएफओ अनिल चानना 31 दिसंबर को कंपनी से रिटायर होंगे। अनिल चानना की जगह कंपनी में कौन लेगा अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है। अनिल चानना पिछले 35 वर्षों से भी अधिक समय से एचसीएल से जुड़े हुए हैं।

एचसीएल की तरफ से बताया गया है कि “अनिल चानना 31 दिसंबर 2018 को रिटायर होंगे। कंपनी में उनकी जगह लेने के लिए इंटरनल और एक्सटर्नल कैंडिडेट्स का रिव्यु करने के लिये कंपनी ने एक बोर्ड का गठन किया है।”

एचसीएल और शिव नादर फाउंडेशन के फाउंडर व चेयरमैन शिव नादर ने बताया “1990 के दशक में जब एचसीएल ने आईटी सर्विसेज बिजनेस में प्रवेश करने का फैसला किया था तो अनिल उस कोर स्ट्रेटेजिक ग्रुप का हिस्सा थे और वर्ष 2000 में कंपनी को पब्लिक करने के लिए रेस्पोंसिबल थे। मैं उनकी भविष्य की योजनाओं के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।”

अनिल चानना ने कहा “मुझे एचसीएल टेक्नोलॉजीज से जुड़े होने पर गर्व है। मुझे इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए एचसीएल के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं और अपने सभी सहयोगियों का धन्यवाद करता हूं।”

अनिल चानना एक क्वालिफाइड चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं व वर्ष 2012 में ‘नेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन कॉर्पोरेट गवर्नेंस 2012’ व सीएनबीसी-टीवी18 सीएफओ अवार्ड्स 2012-13 की तरफ से ‘बेस्ट परफार्मिंग सीएफओ इन द आईटी एंड आईटीएस सेक्टर-2012’ और सीए सीएफओ – इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी सेक्टर कैटेगरी के आईसीएआई अवार्ड 2015 जैसे पुरस्कारों से नवाज़े भी हैं।

खबर है कि चानना व उनकी जगह लेने वाला कैंडिडेट मार्च 2019 तक साथ काम करेंगे जिससे कि कंपनी का काम स्मूथ चलता रहे।