नक्सली हमले में शहीद रुद्र प्रताप सिंह का पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन.. कलेक्टर,एसपी सहित ग्रामीणों ने नम आँखों से दी अंतिम सलामी..

जांजगीर-चांपा – दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र स्थित नीलवाया के जंगल में नक्सली हमले में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर रुद्र प्रताप सिंह का पार्थिव देह उनके पैतृक गांव में गमगीन माहौल में पंचतत्व में विलीन हो गया. उनके पार्थिव देह को उनके चचेरे भाई अविनाश सिंह ने मुखाग्नि दी.इससे पहले आज सुबह तिरंगे में लिपटा शहीद रुद्र प्रताप सिंह का शव जैसे ही उनके गांव सोनसरी पहुंचा. सारा गांव गमगीन हो गया. वहां मौजूद एसपी नीतू कमल और कलेक्टर नीरज बंसोड़ ने शहीद को अंतिम सलामी दी. जिसके बाद उनके पार्थिव देह को ग्रामीणों ने श्रद्धांजली दी और पूरे गांव में उनके शरीर को घुमाया गया. नम आंखों से ग्रामीणों ने रुद्र प्रताप सिंह की शहादत पर अमर रहे का नारा लगाते रहे. ग्रामीणों के नारों से पूरा गांव गूंजता रहा. जिसके बाद बेहद गमगीन माहौल में नावा तालाब के किनारे उनके चचरे भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी.

नक्सली हमले में शहीद रुद्र प्रताप सिंह का पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हुआ.. साथ ही कलेक्टर, एसपी सहित ग्रामीणों ने नम आँखों से दिया अपने लाल को अंतिम सलामी..

आपको बता दें कि दिल्ली से दूरदर्शन की टीम बस्तर में हुए विकास पर खबर बनाने पहुंची थी. पुलिस सुरक्षा के बीच मंगलवार को नीलवाया के जंगल में रिपोर्टिंग के लिए जाते समय नक्सलियों ने टीम पर हमला कर दिया था. नक्सलियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए रुद्र प्रताप सिंह, एक आरक्षक और दूरदर्शन का कैमरा मैन शहीद हो गए थे. वहीं इलाज के दौरान आज एक सिपाही की भी रायपुर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *