खेलों से संवर रहा है युवाओं का भविष्य और बढ़ रहा है देश का मान : माया सिंह 

ग्वालियर। पहले एक जमाना हुआ करता था तब कहा जाता था कि पढ़ोगो-लिखोगे तो बनोगे नबाव और खेलोगे-कूदोंगे तो होगे खराब….. लेकिन अब यह कहावत उलट हो गई है। आज खेलने-कूदने बच्चे और युवा खेलों में शानदार कॅरियर बनाकर अपना बेहतर भविष्य गढ़ रहें हैं और नितनये कीर्तिमान रच देश का मान बढ़ा रहे हैं। इसलिये  युवा खिलाड़ियों को चाहिए कि अपनी प्रतिभा से परिवार और समाज के साथ ही देश का नाम रोशन करें।

प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने यह बात कही। उन्होंने यह बात आदित्यपुरम स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल में आयोजित की जा रही चार दिवसीय सीबीएसई वेस्ट जोन हैंडबाॅल चैंपियनशिप का शनिवार को शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि के तौर पर कही। इस दौरान कर्नल मनीष चतुर्वेदी एवं क्षेत्रीय पार्षद जबर सिंह विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की संचालक किरण भदौरिया ने की।

ग्वालियर कि अलग पहचान, यहां की संस्कृति को जाने और समझें 

मंत्री माया सिंह ने कहा कि ग्वालियर शहर पुरातत्व एवं संगीत के क्षेत्र में सम्पूर्ण देश में अपनी अलग पहचान रखता है। बाहर से आए सभी खिलाड़ी खेल के साथ-साथ शहर का भ्रमण भी करें और ग्वालियर की पुराततन सभ्यता के साथ यहां की संस्कृति को भी समझें।

युवा ही बदलेंगे देश के विकास की तस्वीर

उन्होंने कहा कि हमारा देश युवाओं का देश है, युवा हमारा आज है और भविष्य भी है। युवा ही देश की दिशा तय करेंगे। युवाओं पर देश के विकास की बड़ी जिम्मेदारी है। वे ही देश  के विकास की तस्वीर को बदलेंगे। हमारे देश के युवाओं ने खेलों में अपने देश का नाम रोशन किया है। आगे भी खिलाड़ी अपने परिश्रम और खेल प्रतिभा से प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे। चैंपियनशिप युवा खिलाड़ियों के लिए नये आयाम तय करेगी।

स्वागत भाषण और अतिथियों का सम्मान

इससे पूर्व स्कूल की प्रिंसीपल वंदना राज मेहता ने स्वागत भाषण दिया और चैंपियनशिप के बारे में जानकारी दी। चैंपियनशिप में भाग लेने आए बच्चों ने शानदार मार्चपास्ट निकाला। डायरेक्टर किरण भदौरिया ने अतिथियों को स्मृति चिंह भेंट कर उनका सम्मान किया।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *