डायल 100 FRV में हो रही थी विदेशी शराब की बिक्री, आरोपी गिरफ्तार, वाहन जब्त

ग्वालियर। अपराधों पर अंकुश लगाने और आमजन को तत्काल पुलिस सेवा उपलब्ध कराने के लिए तैनात की गई डाॅयल 100 सेवा की फर्स्ट रिस्पांस व्हीकल (FRV)लोगों के लिए काम न आ रही हो लेकिन पुलिस से जुड़े लोगों के लिए उपयोगी साबित हो रही है। कारण FRV से अब खुलेआम शराब की तस्करी जो की जा रही है। इस बात का खुलासा तब हुआ सूचना-ए- मुखबिर पर पुलिस ने FRV में विदेशी शराब के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया।
ये है पूरा मामला
पुलिस को विश्वस्त सूत्रों से खबर मिलती है कि डायल 100 के वाहन से शराब की तस्करी की जा रही है। पिन पाॅइंट जानकारी मिलते ही झांसी रोड थाने के टीआई दीपक यादव सक्रिय हो जाते हैं। अपने मातहतों से विक्की फेक्ट्री तिराहे पर चैकिंग पाॅइंट पर डायल 100 वाहन की चैकिंग कराते हैं।
चैकिंग के दौरान वाहन में प्लास्टिक के बोरे में भरी शराब की बोतलें मिलती हैं। इस आधार पर पुलिस वाहन के ड्राइवर गिरिराज राणा निवासी रतवई को गिरफ्तार कर थाने ले आती है और वाहन को जब्त कर लेती है।
मोहना में तैनात रहती है FRV
झांसी रोड थाना पुलिस द्वारा जब्त की गई FRV मोहना इलाके की है। जो मोहना के श्योपुर रोड पर तैनात रहती है।
ड्राइवर ने दी इस तरह सफाई
गिरफ्तार किए गए ड्राइवर गिरिराज का कहना था कि उस के घर में शादी है। ऐसे में आने वाले मेहमानों की खातिरदारी के लिए घाटीगांव से शराब खरीद कर ले जा रहा था।
लेकिन जब मोहना पुलिस थाने से संपर्क किया गया तो वहां के स्टाफ का कहना था कि ड्राइवर FRV की सर्विस कराने का बहाना बनाकर उसमें रखकर शराब ले गया। इसी शराब को वह ग्वालियर में खपाने की कोशिश में था लेकिन मुखबिर के कारण पूरा खेल बिगड़ गया।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *