रॉयल एनफील्ड ने अपनी मोटरसाइकल्स की कीमतों में कटौती, मिलेगा लाभ

नई दिल्ली | 1 जुलाई को देश में GST लागू होने वाला है। इसे ध्यान में रखते हुए देश की सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकल निर्माता कंपनियों में से एक, रॉयल एनफील्ड ने अपने कई मॉडल्स की कीमत में कटौती करने का ऐलान किया है।

बताना होगा कि इससे पहले बजाज आॅटो ने भी अपनी मोटरसाइकल्स की कीमतों में 4,500 रुपये तक की कटौती करने का ऐलान किया था। कंपनी का दावा था कि वह पहली भारतीय बाइक निर्माता कंपनी है जिसने कटौती का ऐलान किया।
1 लाख से 2 लाख रुपये तक की रेंज वाली बाइक्स बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड, क्लासिक, हिमालयन जैसी बाइक्स बनाती है। हालांकि, अभी इस बात से पर्दा नहीं उठा है कि कंपनी अपने हर एक मॉडल पर कितनी कटौती करेगी।

नये GST ढांचे के अनुसार, अधिकतर दुपहिया वाहनों पर 28 फीसदी टैक्स लगेगा, जो कि मौजूदा 30 फीसदी से कुछ कम है। 350सीसी या इससे कम इंजन पावर वाली बाइक्स पर ही कीमतों में कटौती का ऐलान लागू होगा। ऐसे में रॉयल एनफील्ड बुलट ईएस, बुलट 350, क्लासिक 350 और थंडरबर्ड 350 की कीमतों में कटौती होगी।

रॉयल एनफी‍ल्‍ड के प्रेजिडेंट रुद्रतेज सिंह के मुताबिक,’हमारा मानना है कि‍ GST लागू होने से भारत के बिजनस का तरीका बदल जाएगा। इससे हमारी इकनॉमी और ग्राहकों को फायदा पहुंचने वाला है। रॉयल एनफी‍ल्‍ड अपने ग्राहकों को GST का फायदा दे रही है। 17 जून 2017 से होने वाली खरीद पर ऑन रोड कीमतों को बदल दिया गया है |

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *