INDvAUS : धोनी का रिकाॅर्ड तोड़ने से चूक गए विराट, आखिरकार हार गई टीम इंडिया

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए. भारत की तरफ से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे.

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया ने बेंगलुरु के एन. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे एकदिवसीय मैच में 21 रन से हराकर सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की. 335 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 313 रन ही बना सकी. उमेश यादव 2 और मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर नाबाद रहे. इस हार से विराट कोहली लगातार 9 मैच जीतने का धोनी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके. विराट कोहली और धोनी दोनों ने लगातार 9-9 मैच जीते हैं. हालांकि भारतीय टीम पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है. पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से आगे है. सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 1 अक्तूबर को नागपुर में खेला जाएगा.

21 रन बनाकर आउट हुए कप्तान कोहली
इससे पहले केदार जाधव कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद मैदान पर आए हैं. वहीं, हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान में आए थे. कोहली 21 रन के स्कोर पर नाथन कोल्टर नील का शिकार बने. वह नील की गेंद पर प्लेडाउन हो गए. इससे पहले रोहित शर्मा 65 के स्कोर पर रनाआउट हुए थे. रहाणे और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की थी. रहाणे को केन रिचर्डसन ने आउट किया. रहाणे 53 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे ने करियर का 22वां अर्धशतक ठोका.

ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर बनाए थे 334 रन
इससे पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए. भारत की तरफ से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 231 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया. ओपनर आरोन फिंच (94) और डेविड वार्नर (124) ने भारत के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए 231 रन जोड़े. आस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ वनडे में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है.

वार्नर ने 119 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के लगाए. वहीं फिंच ने 96 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. यह जोड़ी जब तक मैदान पर खेल रही थी तब तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 350 के पार जाता दिख रहा था, लेकिन जैसे ही यह जोड़ी आउट गई ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई और टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 334 रन ही बना सकी.
इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रविस हेड ने 29, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 3 और हैंड्सकांब ने 43 रन की पारी खेली. स्टोनिक (15) और मैथ्यू वेड (3) नॉटआउट रहे. भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार विकेट लिए, जबकि केदार जाधव ने एक विकेट हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया ने किए दो बदलाव
ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं. मैक्सवेल की जगह मैथ्यू वेड और आगर की जगह जैम्पा को टीम में शामिल किया है. वहीं टीम इंडिया की बात करें तो कुलदीप यादव, बुमराह और भुवनेश्वर को आराम दिया गया है और उनकी जगह उमेश यादव, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल को जगह दी गई है.

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *