सामाजिक सरोकार : ठंड से ठिठुर रहे जरूरतमंदों को कंबल ओढ़ाकर किया पुनीत कार्य

ग्वालियर। वे फटे-पुराने कपड़ों से तन को ढक कर खुले आसमान के नीचे सर्द मौसम में सिकुड़े हुए रात गुजर कर रहे थे, कि अचानक उन्हें राहत के कंबल उड़ा दिए गए। जब उन्होंने देखा कि कोई उन्हें कंबल प्रदान कर उनकी मदद कर रहा है तो उनकी आंखे भर आईं और कंप-कंपाते हाथों को महिला मोर्चा की अध्यक्ष खुशबू गुप्ता के सिर पर रख आशीष देने लगे।

शनिवार की रात यह नजारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर चार के बाहर देखने को मिला। जिसने भी यह नजारा देखा उसकी भी आंखें नम हो गईं और भाजपा नेताओं के सामाजिक सरोकारों से जुड़ी मानवीय औ सुखद पहल को देख प्रशंसा किए बिना नहीं रह सका। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के इस अभियान का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गरीबों को कंबल प्रदान कर किया।

महिला मोर्चा की सामाजिक पहल सराहनीय: तोमर
केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सदैव पीड़ित और शोषित वर्ग की सेवा के लिए तत्पर रहती है। लेकिन महिला मोर्चा की यह सामाजिक सरोकारों से जुड़ी पहल सराहनीय एवं अनुकरणीय है। गरीबों के हित में कार्य करने का संकल्प नई सोच को जन्म देगा। इसके लिए जिलाध्यक्ष खुशबू गुप्ता और उनकी टीम बधाई की पात्र है। इस दौरान दो सैकड़ा लोगों को कंबल वितरीत किए गए।

राजनीति के साथ करते रहेंगे सेवा कार्य: खुशबू
महिला मोर्चा अध्यक्ष खुशबू गुप्ता ने कहा कि सर्द मौसम में लोगों का घरों की चार दीवारी में रहना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में गरीब एवं जरूरतमंद लोग खुले आसमान के नीचे अपनी रात बिताने के लिए मजबूर हो रहे होते हैं, उन्हीं पीढ़ा देखी नहीं जा सकती है। इसलिए महिला मोर्चा राजनीति के साथ ही सामाजिक कार्याें के तहत जरूरत मंदों की सेवा भी करता रहेगा। सर्दी के मौसम में सड़कों पर रात बिताने वाले हर जरूरत मंद को कंबल प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

कंबल वितरण सेवा कार्य में इनकी रही भागीदारी
इस पुनीत कार्य में भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा, शरद गौतम, महेश उमरैया, रेशू राजावत, मीरा दीक्षित, किरण भदौरिया, साधना शांडिल्य, सुधा राजावत, गीता भदौरिया, सुमन चैरसिया, रितु जैन, सुशील कुशवाह एवं मीडिया प्रभारी अनुराधा घोड़के ने अपनी भागीदारी निभाई।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *