नैक की टीम ने किया भगवत सहाय महाविद्यालय का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को देख जाहिर की ख़ुशी

ग्वालियर। राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यापन परिषद (नैक) की टीम ने चार शहर का नाका हजीरा स्थित डाॅ. भगवत सहाय शासकीय महाविद्यालय का निरीक्षण किया। टीम ने महाविद्यालय के स्टाॅफ व स्टूडेंट्स से चर्चा की साथ ही समुचित व्यवस्थाओं को देख प्रशंसा जाहिर की।

दो दिवसीय निरीक्षण के लिए आई टीम के अध्यक्ष प्रो. वीरेंद्र सिंह, फतेहगढ़ पंजाब, समन्वयक डाॅ.एसआर ज्योति, राँची एवं सदस्य डाॅ. अनंत देशमुख के आगमन पर महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर गार्ड आॅफ आॅनर देकर भव्य स्वागत किया गया। प्राचार्य डाॅ. एमआर कौशल ने पीपीटी के माध्यम से महाविद्यालय के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी प्रस्तुत की।

इन विभागों का किया निरीक्षण
नैक की टीम ने सर्वप्रथम महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग का निरीक्षण किया। उसके बाद इतिहास, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, राजनीति शास्त्र, समाज शास्त्र, भूगोल, हिन्दी, खेल विभाग एवं पुस्तकालय का निरीक्षण किया।

स्टाॅफ व स्टूडेंट्स से की चर्चा
निरीक्षण टीम के सदस्यों ने महाविद्यालय स्टाॅफ के साथ चर्चा करते हुए उनके विचारों को सुना। शोधार्थियों सहित महाविद्यालय के भूतपूर्व एवं मौजूदा स्टूडेंट्स से भी रूबरू होकर उनके विचारों को जाना।

दिए महत्वपूर्ण सुझाव
महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ. विजय दुबे ने बताया कि टीम ने स्टाॅफ और स्टूडेंट्स से चर्चा करने के बाद महाविद्यालय और स्टूडेंट्स की प्रगति व विकास के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। शाम को प्रशासनिक कार्यालय का निरीक्षण किया।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन
म्हाविद्यालय की सांस्कृतिक गतिविधियों एवं स्टूडेंट्स के टेलेंट से परिचित कराने के लिए शाम को महाविद्यालय के परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जहां स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक आकर्षक एवं मनमोहक प्रस्तुतियों से टीम को मंत्रमुग्ध कर दिया। राष्ट्रप्रेम से परिपूर्ण प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम देख टीम के सदस्यों ने ख़ुशी जाहिर करते हुए महाविद्यालय स्टाॅफ की जमकर प्रशंसा की।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *